May 3, 2024

भारतीय गेंदबाजों की परीक्षा सामने इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी

0

भारतीय गेंदबाजों की परीक्षा सामने इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी

भारत और इंग्लैंड की टीम ने विश्व कप से पहले प्रैक्टिस मैच में एक दूसरे के खिलाफ भिड़ने के लिए तैयार है। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों के पास मौका है कि वह खुद इंग्लैंड के बल्लेबाजों के खिलाफ खुद को परख लें।

भारतीय टीम विश्व कप के अपने पहले अभ्यास मैच में शनिवार को इंग्लैंड के मजबूत बल्लेबाजी क्रम का आकलन करने की कोशिश करेगी, जिसमें उसके गेंदबाजों को खुद को परखने का मौका भी मिलेगा। अभ्यास मैचों को आधिकारिक दर्जा हासिल नहीं है और ऐसे में दोनों टीम अपने अधिक से अधिक खिलाड़ियों का उपयोग कर सकती हैं। लेकिन कोई भी टीम इन मैच में अपनी रणनीति का खुलासा करने से बचना चाहेगी।

इंग्लैंड ने पिछले कुछ सालों में तीनों प्रारूप में अपनी रणनीति बदली है तथा उसके पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम है। जो किसी भी तरह के आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम हैं और ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को खुद को परखने का मौका मिलेगा। भारत के स्पिनरों में कुलदीप यादव, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के पास खुद को परखने का यह अच्छा मौका होगा।

इस मैच में भारत के सभी गेंदबाजों को कुछ ओवर करने को मिल सकते हैं। इंग्लैंड टीम का सबसे मजबूत पक्ष उसकी बल्लेबाजी में गहराई का होना है। ऑलराउंडर सैम करेन आठवें और क्रिस वोक्स नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं। भारतीय बल्लेबाजों में श्रेयस अय्यर को मध्य क्रम में जगह मिलना तय है। वह स्पिनरों को अच्छी तरह से खेलते हैं लेकिन अक्सर चोटिल हो जाने के कारण उनका मामला गड़बड़ा जाता है।

Desk|dbn news|गोवाहाटी |30 september 23

Edit:M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *