April 29, 2024

नीतीश तेजस्वी की जातीय समीक्षा की हो रही है जमकर तारीफ | अब राजस्थान की गहलोत सरकार कराएगी जातिगत गणना।

0

नीतीश तेजस्वी की जातीय समीक्षा की हो रही है जमकर तारीफ | अब राजस्थान की गहलोत सरकार कराएगी जातिगत गणना

Rajasthan News : राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने नई रणनीति तैयार की है। इसके लिए अब कांग्रेस बिहार सरकार की तर्ज पर राजस्थान में भी जातिगत जनगणना करने का फैसला कर रही है। पार्टी का कहना है कि कांग्रेस – कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के कॉन्सेप्ट के आधार पर इस फैसले को आगे बढ़ा रही है।

राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी अब नया दांव खेलने जा रही है। इसके तहत गहलोत सरकार बिहार की तरह राजस्थान में भी जातिगत गणना करवाएगी। इस गणना के पीछे का मुख्य उद्देश्य कांग्रेस की जातिगत समीकरणों को लेकर रणनीति तैयार करना हैं। इसको लेकर कांग्रेस की कोर कमेटी की बैठक हुई। इस बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, सीएम अशोक गहलोत, कांग्रेस पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, हरीश चौधरी समेत कमेटी के सदस्यों ने हिस्सा लिया।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर कोर कमेटी की बैठक में कांग्रेस पार्टी की रणनीति तैयार की गई। इस दौरान कमेटी के सदस्यों ने कई बिंदुओं पर गहनता से विचार विमर्श किया। बैठक को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने बताया कि कोर कमेटी की बैठक काफी अच्छे ढंग से चली। बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी चुनाव में राहुल गांधी के कॉन्सेप्ट को लेकर रणनीति तैयार कर रही है। राहुल गांधी ने बार-बार जनसंख्या के आधार पर भागीदारी हो। इस बात पर जोर दिया। इसी को ध्यान में रखते हुए रायपुर महाअधिवेशन में जो प्रस्ताव पारित हुआ था। उसको आधार बनाते भी राजस्थान सरकार भी बिहार की तरह जातिगत गणना करवाएगी।

Desk| dbn news |Rajasthan | 07 October 23

Edit by : M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *