May 3, 2024

किसान नेता राकेश टिकैत ने नीतीश सरकार से की बड़ी मांग|पटना पहुंचते ही रखी अपनी बात

0

किसान नेता राकेश टिकैत ने नीतीश सरकार से की बड़ी मांग|पटना पहुंचते ही रखी अपनी बात

पटना पहुंचे किसान नेता बिहार के किसानों को लेकर चिंता जाहिर की। पटना पहुंचे राकेश टिकैत ने बिहार सरकार के सामने कई मांगे रखी। राकेश टिकैत ने बाजार समिति को दोबारा शुरू करने की बात कही। राकेश टिकैत ने बिहार सरकार से किसानों के कल्याण के लिए कई कदम उठाने की वकालत की। उन्होंने कहा कि वे तीन दिनों तक बिहार में रहेंगे।

PATNA : किसान नेता राकेश टिकैत शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे। उन्होंने कहा कि यहां का कृषि क्षेत्र समाप्त होता जा रहा है। मंडी कानून लागू हो और बाजार समिति को फिर से बहाल किया जाए, जिससे किसानों को लाभ हो। पटना में पत्रकारों से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि वे तीन दिनों के दौरे पर बिहार में हैं। राकेश टिकैत की ओर से बिहार सरकार के सामने ये मांग रखी गई। उन्होंने कहा कि बिहार में बाजार समिति को भी फिर से बहाल करने पर विचार किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम लोगों की पहली मांग है कि मंडी कानून लागू किया जाए। सबसे पहले बिहार में बाजार समिति कानून लागू होनी चाहिए। हजारों ट्रक यहां से रोज धान जाता है। यहां के किसानों को एमएसपी नहीं मिलती है। यह व्यवस्था बंद हो। राकेश टिकैत ने बिहार के किसानों की दशा पर अफसोस जताया। जानकारी के मुताबिक राकेश टिकैत ने इस दौरान किसानों से भी बातचीत की। राकेश टिकैत किसानों के बड़े नेता हैं और किसानों के हक की आवाज उठाते रहते हैं। आपको बताते चलें कि राकेश टिकैत बिहार सरकार से मिलकर अपनी मांगों को नीतीश सरकार के सामने रखा है।

Desk|dbn news|Patna|07 October 23

Edit By:M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *