May 6, 2024

Live News Bihar : 10 0ctober 2023 |dbn news

●पूर्व सांसद आनंद मोहन कभी भी जेडीयू में शामिल हो सकते हैं।

खबर है कि आनंद मोहन के साथ-साथ उनकी पत्नी लवली आनंद और छोटे बेटे की भी जेडीयू में एंट्री हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आनंद मोहन और उनका परिवार दुर्गापूजा के बाद जेडीयू में शामिल हो सकता है। हालांकि अभी तक अधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं हुई है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही आनंद मोहन नीतीश कुमार से सीएम आवास में मुलाकात की थी। तब ही से कयास लगाया जा रहा है कि आनंद मोहन की जेडीयू में एंट्री हो सकती है।


___________________________________________

● बिहार में मॉनसून की विदाई शुरू

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने कल यानी सोमवार 09 अक्टूबर को बिहार से मॉनसून के लौटने की आधिकारिक पुष्टि कर दी। मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल से मॉनसून की विदाई शुरू हो चुकी है। यूं समझिए कि एक से दो दिन के अंदर बिहार से मानसून करीब-करीब पूरी तरह से विदा हो जाएगा। वहीं इसके साथ ही पटना समेत राज्य के सभी जिलों में पारा चढ़ना शुरू हो चुका है। सोमवार को बिहार में सबसे अधिकतम तापमान शेखपुरा जिले में रिकॉर्ड किया गया। यहां का पारा 35.2 डिग्री सेल्सियस मापा गया। वहीं पटना में इससे कुछ ही कम तापमान यानी 34 डिग्री सेल्सियस रहा।


___________________________________________

● आरा: अवैध बालू खनन के खिलाफ भोजपुर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

सोन नदी से खनन नहीं होने के पश्चात अवैध बालू के उत्खनन परिवहन और भंडारण पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर भोजपुर पुलिस ने बड़ा अभियान चलाया है। कोईलवर थाना क्षेत्र के सोन नदी में जिला खनन पदाधिकारी खनन निरीक्षक और कोईलवर थाना के साथ उपलब्ध बल के द्वारा छापेमारी की गई। जिला प्रशासन की छापेमारी होते ही अवैध बालू खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया। इस दौरान नदी में अवैध बालू खनन और परिवहन में संलिप्त 11 बालू लदे नाव के साथ 28 अवैध कर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। जब्त किए गए सभी नावों के मालिक चालक और पकड़े गए व्यक्ति के विरुद्ध कोईलवर थाने में प्राथमिक की दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। भोजपुर के जिलाधिकारी राजकुमार और एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में दिनांक 9-10-2023 तक अवैध खनन परिवहन एवं भंडारण के विरुद्ध 1000 छापेमारी करते हुए 200 प्राथमिक की दर्ज की गई है। 109 लोगों को अवैध खनन और परिवहन में गिरफ्तार किया गया है। साथ ही 4749869 घन फिट बालू जब्त किया गया है। अवैध परिवहन में संलिप्त 1003 वाहनों को जब्त करते हुए 2098 92 लाख रुपये राजस्व वसूली की गई है।


___________________________________________

● विधानसभा चुनाव: PM मोदी के चेहरे पर BJP का दांव, कांग्रेस को जनता पर भरोसा

पांच राज्यों- राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में होने वाले विधानसभा चुनावों की घोषणा कर दी गई। नॉमिनेशन से रिजल्ट तक की तारीखों का ऐलान कर दिया गया। इसके साथ ही चुनावी सरगर्मी अचानक बढ़ गई है। बीजेपी ने नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है तो कांग्रेस को जनता पर भरोसा है।

___________________________________________

●’गंदी बात’ : दिल्ली IIT में ये क्या हो रहा है। ‘ वॉशरूम में क्यों बनाए जा रहे थे लड़कियों के न्यूड वीडियो?

दिल्ली आईआईटी जिसे देश के टॉप मोस्ट इंस्टीट्यूट में से एक माना जाता है वहां चल रहा था एक डर्टी गेम। लड़कियों के वॉशरूम में बनाए जा रहे थे न्यू़ड वीडियो। दिल्ली का आईआईटी जहां पढ़ाई करना किसी के लिए किसी सपने के पूरे होने जैसा है। देश के चंद गिने चुने शिक्षण संस्थानों में आता है दिल्ली IIT का नाम, लेकिन इन दिनों इस संस्थान में एक ऐसी चौंकाने वाली खबर आ रही जिसे सुनकर कोई भी हैरान रह जाए। हमेशा अपनी पढ़ाई रिजल्ट और दूसरे अच्छे कामों के लिए न्यूज बना आईआईटी फिलहाल अश्लील वीडियो को लेकर चर्चा में है।

अगले अपडेट में और भी खबरें। www.dbnnews.com पर……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *