May 3, 2024

New Delhi : संकट में भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ! रेप मामले में पुलिस की रिपोर्ट खारिज, दिल्ली हाई कोर्ट ने भेजा समन

0

नई दिल्ली : भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन की मुश्किलें कमने के बजाय बढ़ती हुई नजर आ रही है। रेप मामले में पुलिस की रिपोर्ट खारिज, दिल्ली हाई कोर्ट ने भेजा समन।।

बिहार विधान परिषद सदस्य और बीजेपी नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे शाहनवाज हुसैन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए शाहनवाज हुसैन के पक्ष में पेश की गई दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने बीजेपी नेता को आपराधिक मामले और धमकी देने के अलावा दुष्कर्म मामले में समन जारी किया है।

बिहार बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। अभी पिछले महीने 26 सितंबर को दिल का दौरा पड़ने के बाद शाहनवाज हुसैन को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब दिल्ली हाईकोर्ट के एक फैसले से उनके दिल की धड़कने बढ़ने वाली हैं। रेप मामले में घिरे बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे शाहनवाज हुसैन को राउज एवेन्यू की अतिरिक्त चीफ मेट्रो पॉलिटन मजिस्ट्रेट ने दुष्कर्म मामले में दिल्ली पुलिस की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है, जिसमें शाहनवाज हुसैन को क्लीन चिट दी गई थी। कोर्ट ने पुलिस की कैंसिलेशन रिपोर्ट को अस्वीकृत कर दिया है।

कोर्ट की ओर से संबंधित एसएचओ के माध्यम से शाहनवाज हुसैन के खिलाफ समन जारी किया है। उसके अलावा कोर्ट ने उन्हें अगली सुनवाई पर पेश होने का निर्देश जारी किया है। ध्यान रहे कि शाहनवाज हुसैन पर एक महिला ने आरोप लगाया था कि उन्होंने उसे धमकाया था और उनके भाई शहबाज हुसैन ने वर्ष 2017 में शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण किया। महिला ने दुष्कर्म के भी आरोप लगाए थे। महिला का आरोप था कि शाहनवाज हुसैन ने अपने भाई का पक्ष लेकर इस मामले को दबाया था। उसे कई प्रकार की धमकी भी दी गई थी। एक बारगी ये मामला पटना की मीडिया में भी चर्चा का विषय बना था।

ध्यान रहे कि इस मामले में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने पिछले वर्ष 31 मई 2022 को इसे संज्ञेय अपराध माना था। कोर्ट ने शाहनवाज हुसैन और उनके भाई शहबाज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था। सियासी जानकारों की मानें, तो बीजेपी के लिए बहुत बड़ी बात होगी। बिहार में शाहनवाज हुसैन एक कद्दावर नेता हैं। इस तरह उन पर कार्रवाई होने और कोर्ट का आदेश जारी होने के बाद काफी किरकिरी होगी। बिहार बीजेपी में इस खबर के बाद हड़कंप मचने की स्थिति हो जाएगी। कोर्ट के आदेश के बाद अब अगली सुनवाई में शाहनवाज हुसैन को उपस्थित होना होगा।

पिछले महीने शाहनवाज हुसैन मुंबई दौरे पर पहुंचे थे। वे बांद्रा के विधायक और बीजेपी मुंबई के अध्यक्ष आशीष शेलार के घर पर गये थे। वहां मुलाकात चल रही थी। दोनों नेता बातचीत कर रहे थे। उसी दौरान शाहनवाज हुसैन को कुछ परेशानी महसूस हुई। उसके बाद जब दिक्कत बढ़ गई तो बीजेपी के स्थानीय नेता ने शाहनवाज हुसैन को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया था। उसके बाद उसका इलाज शुरू हुआ। शाहनवाज को हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी।

सैयद शाहनवाज हुसैन भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। वो बिहार राज्य के पूर्व उद्योग मंत्री रहे हैं। शाहनवाज हुसैन रेनू शर्मा से शादी की है। उनके दो बेटे हैं। वह तीन बार लोकसभा सांसद (1999, 2006, 2009) और एक बार विधान परिषद सदस्य (2021 वर्तमान ) रह चुके हैं। शाहनवाज हुसैन को कर्मठ मंत्री के रूप में जाना जाता है। वे बीजेपी से लंबे समय से जुड़े रहे हैं। बिहार में उद्योग मंत्री रहते उन्होंने कई प्रोजेक्ट को बिहार लाने की कोशिश की। अब ऐसे में bjp नेता के लिए ये एक मुश्किल की घड़ी है।

Desk|dbn news|New Delhi | 11 october 23

Edit By : M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *