May 2, 2024

फल फूल रहा है पूरे देश में नशे का काला कारोबार, दिल्ली के इस अवैध कसीनो में लड़कियां परोस रहीं थीं नशा।

0

फल फूल रहा है पूरे देश में नशे का काला कारोबार, दिल्ली के इस अवैध कसीनो में लड़कियां परोस रहीं थीं नशा।

पैसों के लालच में लोग देश के युवाओं को टारगेट कर रहे हैं और इसका सबसे आसान तरीका है नशा। दिल्ली के अवैध कसीनो में चल रहा था शराब और शबाब का गंदा खेल तो महाराष्ट्र में बनाई जा रही है नशीली ड्रग्स। कैसे करोड़ों कमाने के लिए देश को नशे में झोंका जा रहा है देखिए हमारी इस खास रिपोर्ट में।

नशे का धंधा तेजी से बढ़ रहा है और वहां से ज्यादा से ज्यादा मुनाफा। अपने फायदे के लिए युवाओं को नशे की लत लगाई जा रही है। फिर चाहे नशा शराब का हो शबाब का हो या फिर नशीली ड्रग्स का। देश के दो अलग-अलग हिस्सों से पिछले तीन दिन में ऐसी हैरान करने वाली तस्वीरे सामने आई है जो चिंता का विषय हैं। उन माता-पिता के लिए जो अपने बच्चों के अच्छे भविष्य की उम्मीद करते हैं उन्हें पढ़ाते लिखाते हैं, उनके परवरिश पर लाखों खर्च करते हैं, लेकिन नशे का व्यापारी उन्हें नशा की ऐसी लत लगा देते हैं कि उनकी जिंदगी बर्बाद हों जाती है।

सबसे पहले देश की राजधानी दिल्ली में नशे का ऐसा कारोबार दिखा जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दिल्ली के छत्तरपुर में चल रहा था एक अवैध कसीनो। कसीनो यानी वो जगह जहां जाकर लोग पैसे डालकर जुआ खेलते हैं। ये कसीनो बेहद हाइटेक तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा था और लोगों को सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी जा रही थी।

कसीनों के अंदर शराब, लड़किया और जुआ वो हर चीज थी जो युवाओं को बर्बाद करने के लिए काफी है। इस कसीनो में 20 लड़कियां यहां आने वाले लोगों को शराब परोस रही थी। हजारों लाखों रुपयों के साथ जुआ लगाया जा रहा था। डांस म्यूजिक मस्ती कसीनों में युवाओं के अट्रैक्ट करने के लिए सब कुछ था। जेब भरकर लोग अंदर आ रहे थे और जुए में सब कुछ हार रहे थे। अंदर भी सिर्फ उन्हें ही जाने दिया जाता था जिनके पास इस कसीनो की चाबी होती थी। चाबी यानी वो पासवर्ड जो लोगो को बताया गया था। ये पासवर्ड था गुरुजी। गुरुजी बोलते ही नशे का ये अड्डा खुल जाता था।

पुलिस को इस बारे में जानकारी मिली थी जिसके बाद यहां रेड की गई। यहां से 8 लाख रुपए कैश,7100 टोकन,फ्लेवर्ड हुक्का, बीयर, व्हिस्की,प्लेइंग कार्ड्स,तंबोला गेम किट बरामद किए गए। पुलिस ने इस अवैध कसीनो के मालिक समेत 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिस वक्त यहां रेड हुई 50 लोग जुआ खेल रहे थे, जबकि 20 लड़कियां उन्हें शराब पिला रही थीं। कसीनो के संचालक दूर-दूर से लड़कियों को यहां मंगवाते थे और फिर रात होते ही यहां महफिल सजती थी।

ये तस्वीर तो दिल्ली की थी लेकिन दिल्ली से 2000 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र में भी युवाओं को नशे में धकेलना का एक बड़ा प्लान सामने आया है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने नशीली ड्रग्स की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। सोलापुर में एक फैक्ट्री में तैयार की जा रही थी ड्रग्स। पुलिस को इस फैक्ट्री के बारे में सूचना मिली थी। टीम ने छापेमारी की तो अंदर से बरामद हुआ बड़ी मात्रा में नशे का मटेरियल । एमडी और एडी की ड्रग की बड़ी मात्रा यहां से बरामद की गई। टोटल 8 किलो तैयार नशीली ड्रग इस फैक्ट्री में मौजूद थी, जो जल्द ही युवाओं को सप्लाई की जाती। इस ड्रग की कीमत करीब 16 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

इसके अलावा इस फैक्ट्री में करोड़ों रुपये का कच्चा माल भी पड़ा हुआ था जिसे ड्रग्स बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ड्रग्स बनाने के इस कच्चे मटेरियल की कीमत 100 करोड़ तक कही जा रही है। सोचिए कितने बड़े पैमाने पर यहां ड्रग्स का काम हो रहा था। यही ड्रग्स स्कूल, कॉलेज के बच्चों तक पहुंचाई जाती है और उन्हें नशे के जाल में फंसाया जाता है। पुलिस ने यहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

Desk|evn news|delhi , mumbai |19 October 23

Edit By : M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *