May 21, 2024

जहां वर्ल्ड कप में बन रहे 400 रन वहां T20 में 29 रन पर ढेर हो गई ये टीम।

0

जहां वर्ल्ड कप में बन रहे 400 रन वहां T20 में 29 रन पर ढेर हो गई ये टीम।

एक तरफ हर किसी की नजर आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर टिकी हुई हैं। तो वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड शहर में बवाल हो गया। महिला बिग बैश लीग में एक नया रिकॉर्ड बन गया।

महिला बिग बैश लीग 2023 का आगाज हो चुका है। बीते शनिवार यानी 21 अक्टूबर को टूर्नामेंट का चौथा मुकाबला एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच एडिलेड में खेला गया। इस मैच में महिला मेलबर्न स्टार्स टीम के नाम एक निराशाजनक रिकॉर्ड दर्ज हुआ। जो शायद अब कभी ना टूटे। दरअसल, मेलबर्न स्टार्स इस मुकाबले में सिर्फ 29 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। ऐसे में वह महिला बिग बैश लीग के इतिहास में सबसे छोटा स्कोर बनाने वाली टीम बन गई है। ऐसे में एडिलेड स्ट्राइकर्स यह मैच 148 रन के बड़े अंतराल से जीत गई। वहीं हाल ही में साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 399 रन बनाए थे।

महिला मेलबर्न स्टार्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऐसे में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 177 रन बनाए। ओपनर केटी मैक ने सर्वाधिक 86 रन बनाए। उन्होंने 172 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 14 चौके जड़े। इसके अलावा लॉरा ने भी 47 रन की अच्छी पारी खेली। वहीं कप्तान ताहिला मैक्ग्रा ने भी 19 गेंदों में नाबाद 34 रन की तूफानी पारी खेली। मेलबर्न की ओर से तीनों विकेट सोफी डे ने लिए।

178 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी मेलबर्न स्टार्स की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप हो गई। वह पूरे 10 ओवर भी नहीं खेल पाए और 9.3 ओवर में महज 29 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गए। यह महिला बिग बैश लीग के इतिहास का सबसे छोटा रिकॉर्ड बन गया। सोफिया डंकले ने सबसे ज्यादा 9 रन बनाए। मेलबर्न का पहला विकेट 4 रन के स्कोर पर कप्तान मेग लैनिंग के रूप में गिरा था। बस इसके बाद से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया और थमा ही नहीं। ऐसे में बस 29 रन पर ही वह ढेर हो गए। मेगन शट और अमांडा जेड वेलिंगटन ने 3-3 विकेट झटके। वहीं एनेसु मुशांगवे और ताहिला मैक्ग्रा ने भी 2-2 विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *