May 2, 2024

बाबर सेना के सामने होंगे अफ्रीकी शेर क्या करो या मरो जैसी स्थिति बनी हुई है पाकिस्तान की

0

बाबर सेना के सामने होंगे अफ्रीकी शेर क्या करो या मरो जैसी स्थिति बनी हुई है पाकिस्तान की

विश्व कप का रोमांच अब चरम पर है। टूर्नामेंट का 26वां मुकाबला पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका गजब अंदाज में खेल रही है तो पाकिस्तान की हालत खराब है। लेकिन चलिए जानते हैं चेन्नई की इस पिच पर दोनों टीम का क्या कुछ है परफॉर्मेंस

विश्व कप में अब हार सेमीफाइनल की रेस से ही नही इस कप से दूर कर सकती है तो ऐसे में पाकिस्तान की बाबर सेना का अगला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में साउथ अफ्रीका से है। साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज लगातार बिस्फोट बल्लेबाजी कर रहे हैं। नीदरलैंड मैच को छोड़ दिया जाए तो उसने हर टीम को तबाह किया। अब जब पाकिस्तान उसके सामने होगा तो वह हर हाल में बर्बाद होने से बचना चाहेगा।

उसकी जीत या हार में सबसे अहम होगा कि वह चेन्नई की इस पिच को कितना समझ पाता है। इसी मैदान पर उसकी अफगानिस्तान से भिड़ंत हुई थी और उसे हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद दुनियाभर में उसे आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। यह उसकी तीसरी हार है। अब यहां से उसकी मुश्किलें बढ़ती जाएंगी।

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की बात करें तो यह संतुलित पिच है। पिछले 20 मैचों में इस स्थान पर पहली पारी का औसत स्कोर 221 रन है। इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने अपने 50% मैच जीते हैं, इसलिए यहां टॉस से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। टॉस जीतने वाली टीम मैच के दिन मैदान की स्थिति के आधार पर बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने का निर्णय ले सकती है। यह स्थान तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों के लिए समान रूप से उपयुक्त है। पिछले मैच में भी यह देखने को मिला था। अफगानिस्तान के राशिद खान का जादू नहीं चला था, लेकिन नूर ने 3 विकेट झटके थे। एक तरह से यह क्रिकेट के लिहाज से शानदार है। यहां देखने वाली बात यह है कि शाहीन अफरीदी अपने रफ्तार से कमाल करते हैं या फिर रबाडा मैदान मारते हैं। दोनों टीमों के पास अच्छे बैट्समैन हैं। एक ओर बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान हैं तो दूसरी ओर डि कॉक और क्लासेन गजब फॉर्म में हैं।

dbn news|26 October 23 |एम राजा |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *