April 29, 2024

कौन है सैम अय्यूब – आस्ट्रेलिया के लिए पाकिस्तान लाया है तुरुप का इक्का

0

कौन है सैम अय्यूब – आस्ट्रेलिया के लिए पाकिस्तान लाया है तुरुप का इक्का ।

पर्थ और मेलबर्न में खेले गए शुरुआती दो टेस्ट मैच में करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तानी टीम तीन जनवरी से सिडनी में होने वाले मुकाबले में वापसी की उम्मीद से उतरेगी। पाकिस्तानी टीम में 21 वर्षीय युवा बल्लेबाज सैम अयूब की एंट्री हो सकती है।

पाकिस्तान का तीन जनवरी से सिडनी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट में 21 साल के ‘अनकैप्ड” सलामी बल्लेबाज सैम अयूब को खिलाने की उम्मीद है। अनुभवी सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक की धीमी बल्लेबाजी की आलोचना हो रही है, जिससे टीम प्रबंधन ने आखिरकार अयूब को मौका देने का फैसला किया है। इस युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस साल आठ टी-20 मैच खेले हैं जबकि उन्होंने प्रथम श्रेणी के केवल 14 मैच ही खेले हैं। श्रृंखला के पहले दो टेस्ट चार दिन के अंदर खत्म हो गए थे तो टीम प्रबंधन अयूब के साथ जोखिम लेने के लिए तैयार है।

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने डेविड वॉर्नर के टेस्ट संन्यास के बाद सलामी बल्लेबाज के लिए अपना दावा पेश करते हुए कहा कि इस पोजिशन के लिए किसी विशेषज्ञ को ही चुना जाना चाहिए। वॉर्नर ने पहले ही घोषणा कर रखी है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ 3 जनवरी से सिडनी में शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के बाद खेल के इस प्रारूप को अलविदा कह देंगे। ऑस्ट्रेलिया की टीम में उनकी जगह लेने के लिए बैनक्रॉफ्ट, मार्कस हैरिस, मैट रेनशा के अलावा कैमरन ग्रीन को भी दावेदार माना जा रहा है।
अब ऐसे में पाकिस्तान को भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ सैम अय्यूब के रूप में एक बड़ा हथियार हाँथ लगा है। अगर सैम ने अपना काम कर दिया तो पाकिस्तान अपनी बची खुची इज्जत बचाने में कामयाब हो पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *