May 12, 2024

दरभंगा : अनुकंपा के आधार पर निम्न पदों पर नियोजन के लिए दस्तावेज जमा करने की तिथि का हुआ निर्धारण

0

अनुकंपा के आधार पर निम्न पदों पर नियोजन के लिए दस्तावेज जमा करने की तिथि का हुआ निर्धारण

01 जुलाई 2006 के उपरांत सेवाकाल में शिक्षक/शिक्षकेत्तर कर्मी की मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को अनुकम्पा के आधार पर विद्यालय सहायक/विद्यालय परिचारी पद पर नियोजन के लिए दस्तावेज जमा करने हेतु तिथि का किया गया निर्धारण

दरभंगा : मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, जिला परिषद, दरभंगा द्वारा बताया गया कि शिक्षा विभाग, बिहार, पटना से प्राप्त पत्र के आलोक में 01 जुलाई 2006 के उपरांत सेवा काल में शिक्षक/शिक्षकेत्तर कर्मी की मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को अनुकम्पा के आधार पर जिला परिषद नियोजन इकाई द्वारा विद्यालय सहायक/विद्यालय परिचारी पद पर नियोजन की कार्रवाई एवं प्रक्रिया किया जाना है।
उन्होंने कहा कि वांछित प्रपत्र के अनुसार जिला परिषद कार्यालय, दरभंगा में दस्तावेज जमा करने की अंतिम तिथि 13 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है।
उन्होंने बताया कि 14 जनवरी से 21 जनवरी 2024 तक औपबंधित मेधा सूची की तैयार की जाएगी तथा 22 जनवरी को औपबंधित मेधा सूची का नियोजन समिति द्वारा अनुमोदन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि 29 जनवरी 2024 को औपबंधित मेधा सूची का प्रकाशन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि 30 जनवरी से 05 फरवरी तक औपबंधित मेधा सूची पर आपत्ति/स्वेच्छा से विद्यालय सहायक से विद्यालय परिचारी एवं परिचारी से विद्यालय सहायक के पद पर नियुक्ति हेतु शपथ पत्र (किसी भी पद हेतु शपथ देने पर औपबंधित सूची के अवरोही क्रम के बाद पद रिक्त रहने पर प्राथमिकता) जमा किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि 06 फरवरी से 10 फरवरी तक प्राप्त आपत्तियों का निराकरण किया जाएगा।

dbn news|Darbhanga|09/01/24|एम राजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *