May 2, 2024

बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 : बवाल के बीच जारी है बिहार में इंटर परीक्षा

0

बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 : बवाल के बीच जारी है बिहार में इंटर परीक्षा

बिहार में इंटर परीक्षा को लेकर बवाल जारी है। पहले दिन कई केंद्रों पर हंगामा हुआ। कई जिलों में छात्राएं सड़क पर बैठ गईं। कई जिलों में उनका स्वागत फूलों के साथ हुआ। पूरे बिहार में इंटर परीक्षा को लेकर क्या स्थिति रही। आइए आपको बताते हैं।

PATNA : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित 12वीं की वार्षिक परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई। परीक्षा के पहले दिन कई केंद्रों पर परीक्षार्थियों के लेट से पहुंचने पर हंगामा देखा गया। नालंदा और मुजफ्फरपुर जिले के कई केंद्रों से छात्राओं को गेट और दीवार लांघकर परीक्षा केंद्र पहुंचने की तस्वीर सामने आई है। बताया जाता है कि मुजफ्फरपुर में सैंकड़ों छात्र ट्रैफिक जाम में फंसने के कारण परीक्षा केंद्र पर विलंब से पहुंचे। समय समाप्त होने के कारण जब परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिला तब परीक्षार्थियों को फजीहत उठानी पड़ी।
“मुजफ्फरपुर” गर्ल्स स्कूल की गेट पर परीक्षार्थी हंगामा करते रहे, जब गेट नहीं खुला तब अभिभावकों के सहयोग से कई छात्राओं ने केंद्र की दीवार को फांदकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश किया। बोर्ड ने सभी परीक्षार्थियों को 30 मिनट पहले केंद्र पर पहुंचने का निर्देश पहले ही दिया है। ऐसी ही तस्वीर नालंदा से आई है। यहां बिहारशरीफ के किसान कॉलेज, देवशरण महिला कॉलेज और गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। इन सभी सेंटरों पर सैकड़ों परीक्षार्थियों के देरी से पहुंचने पर केंद्र के अंदर जब परीक्षार्थियों को प्रवेश करने नहीं दिया गया तो परीक्षार्थियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। कई केंद्रों पर छात्र-छात्राएं दीवार फांदकर परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश करते हुए नजर आए।
अब ऐसे में सवाल सरकार से है कि आखिर बिहार को इस जाम की समस्याओं से कब छुटकारा मिलेगा!आज परीक्षार्थियों की देरी का मुख्य कारण शहर जाम की समस्या है तो फिर बिहार सरकार की इस नाकामी का दंश आखिर बिहार के युवा वर्ग कियूं झेले इसका जवाब तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही देंगे अन्यथा बिहार की जनता भी अब इस बात को भलीभांति जान रही है।

dbn news |Bihar|एम राजा स्पेशल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *