May 3, 2024

Bihar News: बिहार में शिक्षक भर्ती के बाद अब इस विभाग में है बंपर बहाली, सरकार ने दी हरी झंडी

0

Bihar News: बिहार में शिक्षक भर्ती के बाद अब इस विभाग में है बंपर बहाली, सरकार ने दी हरी झंडी

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री एक बार फिर के युवाओं को एक बड़ा तोहफा देने वाली है। बिहार में सरकारी नौकारी की चाह रखने वाले युवाओं को बहुत जल्द एक और तोहफा मिलने वाला है।जानकारी के अनुसार, शिक्षा विभाग के बाद अब जल संसाधन विभाग में बंपर बहाली आने वाली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बहाली को लेकर सरकार की ओर से दिशा-निर्देश दे दिया गया है। हालांकि ये जानकारी नहीं मिली है कि ये बहाली कब तक आएगी। माना जा रहा है कि शिक्षक भर्ती के बाद यह बहाली निकलेगी।

जानकारी के अनुसार, जल संसाधन विभाग ने खाली पड़े पदों की गिनती शुरू कर दी है। इसको लेकर सभी मुख्य अभियंताओं को जिम्मेदारी दी गई है। बताया जा रहा है कि विभाग में खाली पड़े पदों की जानकारी इकट्ठा कर मुख्य अभियंता वरीय पदाधिकारी को रिपोर्ट पेश करेंगे। रिपोर्ट मिलते ही विभाग आगे की प्रक्रिया में जुट जाएगा।

जानकारी के अनुसार, जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव ने सभी मुख्य अभियंताओं को एक पत्र भेजा है। पत्र में कहा गया है कि कहां-कहां कौन-कौन सा पद खाली है, उसके बारे में जानकारी दी जाए। इसके तहत सभी प्रकार के पदों के बारे में जानकारी देनी है। स्वीकृत पद और उसके विरुद्ध कार्यरत और खाली पदों की जानकारी मांगी गई है। साथ ही ये बताना है कि खाली पदों के विरुद्ध इस समय कहां-कहां नियुक्ति की कार्रवाई की जा रही है। इस आदेश के अनुसार, कार्यरत सभी कर्मचारियों के बारे में भी जानकारी देनी होगी, ताकि रिक्त पदों की गणना हो सके। साथ ही जिन पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया नहीं शुरू हो पाई है, उसके लिए आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी। रिक्त चिन्हित पदों पर विभिन्न आयोग की मदद से नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बिहार में सरकार में आने से पहले जिस प्रकार से तेजस्वी यादव ने लोगों से वादा किया था कि विभिन्न सरकारी पद जो वर्षों से खाली है उसपर बहाली की जाएगी। अब ऐसा लग रहा है बिहार के उप मुख्यमंत्री अपने वादों पर काम करना शुरू कर दिया है।

M Raja | dbn news | 10 Sep 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *