May 10, 2024

ASIA CUP 2023 : अय्याशी के चक्कर मे PCB अधिकारी ने कोलंबो में किया कांड, 

0

ASIA CUP 2023 : अय्याशी के चक्कर मे PCB अधिकारी ने कोलंबो में किया कांड,

कोलंबो: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के मीडिया मैनेजर उमर फारूख कलसन और बोर्ड के महाप्रबंधक अदनान अली कोलंबो में एक कैसीनो में जाने के कारण विवादों के घेरे में आ गए हैं। दोनों एशिया कप में पाकिस्तानी टीम के साथ है। ऐसे में उनका जुआ खेलने के ठिकाने पर जाने पर आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई की नजरें जरूर गई होंगी।

पाकिस्तान के कई क्रिकेट प्रेमियों ने सोशल मीडिया पर सवाल दागा कि पीसीबी के दोनों अधिकारी इतने अपरिपक्व और लापरवाह कैसे हो सकते हैं। पाकिस्तानी मीडिया में हल्ला होने के बाद दोनों अधिकारियों ने बाद में कहा कि वे कैसीनो में सिर्फ खाना खाने गए थे। सूत्रों ने कहा कि दोनों के खिलाफ वापसी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है। बता दें कि आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट की इस तरह की गतिविधि पर पैनी निगाह होती है। कैसिनो जैसे जगह पर जाना यह काफी संदिग्ध मामला है। ऐसे में एशिया कप के बाद निश्चित रूप से इस पर जांच बैठाई जा सकती है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब इस तरह का मामला सामने आया है। पाकिस्तान क्रिकेट का अतीत इसी तरह की घटनाओं के कारण मैच फिक्सिंग जैसे दाग से भरा पड़ा है। सलमान बट्ट, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर को भला कैसे भूला जा सकता है। इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा पाकिस्तान सुपर लीग में भी स्पॉट फिक्सिंग का कांड हो चुका है। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट नहीं चाहेगी कि मीडिया मैनेजर का कोलंबो के कैसीनो वाला यह मामला फिक्सिंग जैसे किसी गतिविधि से जुड़ा हो।

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीम सुपर-4 के मुकाबले में एक दूसरे से टकरा रही है। टूर्नामेंट में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब भारत-पाक के मैच में बारिश ने खलल डाली है। हालांकि सुपर-4 मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखा गया है। ऐसे में मैच अब सोमवार को पूरा किया जाएगा। बारिश के कारण खेल रुकने तक भारतीय टीम ने 24.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए हैं।
अब ऐसे में अगर रिजर्व डे में भी मैच पूरा नही हो सका तक क्या होगा।

M Raja | Sports news|10 sep 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *