May 12, 2024

बांग्लादेश से हारने के बाद शतकवीर शुभमन गिल का बड़ा बयान

0

शतक के बाद शुभमन गिल का बड़ा बयान।

भले ही बांग्लादेश से भारत एशिया कप 2023 के सुपर 4 का आखिरी मुकाबला हार गई हो। लेकिन इस मैच में युवा शुभमन गिल का बल्ला जमकर बोला है। उन्होंने मुश्किल विकेट पर गजब का शतक ठोका है।

कोलंबो: शतकवीर शुभमन गिल को छोड़कर सभी भारतीय बल्लेबाज एशिया कप सुपर फोर मैच में धीमी पिच पर बांग्लादेश के स्पिनरों के खिलाफ जूझते नजर आए। लेकिन इस सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वे ऐसी पिचों पर महारत हासिल करने के लिए अपने बल्लेबाजी कौशल पर काम कर रहे हैं। भारत को इस मैच में छह रन से हार का सामना करना पड़ा। अब टीम रविवार को श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल खेलेगी। गिल ने कहा कि विश्व कप और एशिया कप फाइनल को देखते हुए इस पहलू पर ध्यान लगाना महत्वपूर्ण है।

गिल ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘यह निश्चित रूप से ऐसा विभाग है जिसमें हम सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं। यहां आने से पहले बेंगलुरु में हमारा कैंप लगा था और हम इसी तरह के विकेटों पर अभ्यास कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘विश्व कप इतना लंबा टूर्नामेंट है कि हम जितना टूर्नामेंट में आगे बढ़ेंगे, विकेट धीमा होता जायेगा। ’ गिल ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी यूनिट ‘डॉट गेंदों’ को कम करने की कोशिश कर रही है ताकि ‘स्ट्राइक रोटेशन’ बढ़ाया जा सके। इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘क्रीज पर उतरने वाले बल्लेबाज के लिए स्ट्राइक रोटेट करके इन डॉट गेंद को कम करना इतना आसान नहीं है। बल्लेबाजी यूनिट के तौर पर हम इस पर काम करने की कोशिश कर रहे हैं। ’
शुभमन गिल ने आगे अपने बयान में कहा कि रविवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले एशिया कप फाइनल में जीत दर्ज करना महत्वपूर्ण है। क्योंकि इससे टीम अगले महीने शुरु होने वाले विश्व कप से पहले लय में रहेगी। गिल ने कहा कि एशिया कप जीतने से टीम आत्मविश्वास से भरी रहेगी।

M Raja | dbn news | 16 September 23

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *