May 22, 2024

शुभमन और अय्यर के आगे ऑस्ट्रेलिया ने डाले हथियार, भारत ने 99 रन से मैच जीतकर सीरीज किया अपने नाम

0

शुभमन और अय्यर के आगे ऑस्ट्रेलिया ने डाले हथियार, भारत ने 99 रन से मैच जीतकर सीरीज किया अपने नाम

इंदौर: शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव की तूफानी बल्लेबाजी के बाद भारत ने गेंदबाजी में दमदार खेल दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में 99 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों के खेल में 5 विकेट के नुकसान पर 399 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। हालांकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी बारिश से बाधित रही, जिसके कारण DLS मैथड से लक्ष्य को संशोधित कर दिया गया।

बारिश रुकने के बाद ऑस्ट्रेलिया को मैच में जीतने के लिए 33 ओवर में 317 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन पूरी टीम 217 रन के स्कोर पर सिमट गई। गेंदबाजी में भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा ने भी दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी ने भी एक विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया विरोधी पर हर क्षेत्र में भारी पड़ी। एशिया कप में वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली। विश्व कप से पहले अय्यर की यह पारी भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए निश्चित रूप से राहत की खबर है। अय्यर ने 90 गेंद में 105 रन बनाए जिसमें 11 चौके और 3 छक्के भी शामिल रहे।
वहीं शुभमन गिल ने भी अपने फॉर्म को बरकरार रखते हुए 104 रन बनाकर आउट हुए। वनडे क्रिकेट में शुभमन गिल का यह छठा शतक है। वह भारत के लिए सबसे कम पारियों में छह शतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किए।

Desk|dbn news|इंदौर |25 september 23

Edit By:M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *