May 19, 2024

IND VS AUS :रोहित शर्मा की बल्ले बल्ले|आस्ट्रेलिया तो गई 

0

रोहित शर्मा की बल्ले बल्ले|आस्ट्रेलिया तो गई 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपनी धुआंधार बैटिंग से तहलका मचा दिया। रोहित ने ताबड़तोड़ बैटिंग करने करते हुए ऑस्ट्रेलियाई पेस बैटरी की हालत खराब कर दी।

टीम इंडिया के कप्तान और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि रोहित के पास मौका था कि वह अपना शतक पूरा करें लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने एक अद्भुत कैच लपक कर ऐसा होने नहीं दिया। रोहित ने 57 गेंद में 81 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 6 छक्के और 5 चौके भी लगाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में रोहित ने शुरुआत से ही धुआंधार बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पेस बैटरी की जमकर खबर ली।

रोहित ने सिर्फ सिर्फ 31 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। फिफ्टी पूरी करने के बाद भी रोहित की तूफानी पारी जारी रही। इस दौरान उन्होंने पैट कमिंस और मिचले स्टार्क के खिलाफ एक से बढ़कर एक बेहतरीन शॉट लगाए।

सीरीज के इस तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को पहले बल्लेबाजी करते हुए 353 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों की भी खूब धुनाई हुई। स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सबसे अधिक महंगे साबित हुए।
वहीं बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। यही कारण है कि कंगारू टीम ने भारत के सामने एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा।

तीन वनडे मैचों की इस सीरीज में भारतीय टीम ने पहले दो मैचों में जीत हासिल कर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले दो मैचों में टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम मिला था। पहले और दूसरे वनडे में टीम इंडिया की गेंदबाजी धमाकेदार रही थी। ऐसे में अब बल्लेबाजों की जिम्मेदारी है कि पहली वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज को क्लीन स्विप करें।

Desk|New Delhi|dbn news|28 September 23

Edit By:M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *