May 2, 2024

वर्ल्डकप:शमी ही शमी |छा गए शमी | न्यूज़ीलैंड की आधी टीम को अकेले शमी ने लपेट डाला|power of shami

0

India और न्यूज़ीलैंड के मैच में उस समय जश्न का माहौल उतपन हो गया जब शमी आए, विकेट दिलाए और पहली ही गेंद पर छा गए ...

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आखिरकार वर्ल्ड कप 2023 में खेलने का मौका मिल ही गया। चार मैच में बेंच पर बैठने के बाद शमी की न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी हुई। उन्होंने पहली ही गेंद पर विकेट लेकर अपनी वापसी का जश्न मनाया। और चयनकर्ताओं को दिखा दिया मेरा नाम ही शमी है। किसी भी परिस्थिति में विकेट लेना मेरे लिए कोई बड़ी बात नही है।

मोहम्मद शमी भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। इसके बाद भी शमी को वर्ल्ड कप 2023 में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल रहा था। तीसरे पेसर के रूप में शार्दुल ठाकुर खेल रहे थे। वजह यह थी कि वह निचले क्रम में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया को मजबूरी में बदलाव करना पड़ा। hardik pandya चोट की वजह से बाहर हो गए। टीम को सिर्फ 5 गेंदबाजी विकल्प के साथ उतरना था। ऐसे में शार्दुल की जगह शमी को प्लेइंग इलेवन में जगह मिला। जगह मिलते ही खुद को शमी ने साबित भी किया।

मोहम्मद शमी नई गेंद से गेंदबाजी करते हैं। लेकिन वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज नई गेंद संभाल रहे हैं। भारतीय टीम ने इससे कोई छेड़छाड़ नहीं की। मोहम्मद शमी पहले बदलाव के रूप में गेंदबाजी करने आए। उन्हें 9वें ओवर में मौका मिला। शमी ने अपनी पहली ही गेंद पर भारतीय टीम को सफलता दिला दी। उन्होंने पिच पर सेट हो चुके सलामी बल्लेबाज विल यंग को वापस भेजा।

मोहम्मद शमी ने विल यंग के खिलाफ पहली गेंद पटकी हुई फेंकी। इसे कीवी बल्लेबाज ने कट करने की कोशिश की। गेंद रूककर आई और उनके बल्ले के अंदर वाले किनारे पर लगकर विकेट से जा टकराई। 27 गेंद पर 17 रनों की पारी खेलने के बाद विल यंग को वापस पवेलियन लौटना पड़ा। शमी का यह वर्ल्ड कप में भारत के लिए 32वां विकेट था। वह अनिल कुंबले को पीछे छोड़कर वर्ल्ड कप में भारत के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं।

dbn news|एम राजा|22 October 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *