May 15, 2024

स्वामी रंगनाथ ने बीजेपी सांसद को लगाई फटकार

0

स्वामी रंगनाथ ने बीजेपी सांसद को लगाई फटकार

स्वामी रंगनाथ आचार्य ने औरंगाबाद सांसद सुशील कुमार सिंह को खूब खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने पूछा कि तुम क्यों आए हो? सांसद ने कहा हिंदू हैं, लेकिन हिंदू का चिन्ह नहीं है। आचार्य ने कहा कि ये लोग जनता को बरगलाने वाले हैं और हिंदुत्व के नाम पर छलावा करते हैं। उन्होंने कहा कि संत वही होता है जो अन्याय को सहन नहीं करता और न्याय के विषय में अपनी आवाज नहीं बंद करता है।

स्वामी रंगनाथ आचार्य से आशीर्वाद लेने गए औरंगाबाद से बीजेपी सांसद सुशील कुमार सिंह को आचार्य ने खूब-खरी-खोटी सुनाई थी। स्वामी रंगनाथ ने
कहा कि ‘मैं 4 महीने के अनुष्ठान में था। मेरे ऊपर आत्मघाती हमला हुआ था। इसके बाद अभी तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। ना ही प्रशासनिक स्तर पर ही कोई कार्रवाई हुई है। मैं सिर्फ सांसद से यह पूछना चाहता था कि अब तुम क्यों आए हो? 4 महीने से मैं तुम्हारे क्षेत्र में हूं और तुम नहीं आए। आज तुम पूर्णाहुति के दिन क्यों आए। सिर्फ और सिर्फ पब्लिसिटी बटोरने के लिए तुम आए हो क्या?’

स्वामी रंगनाथ आचार्य ने कहा कि फिर मैंने पूछा कि आप कौन हो तो सांसद बोले कि हम हिंदू हैं। तो मैंने पूछा कि हिंदू का क्या चिन्ह है तुम्हारे पास। वह भी सांसद के पास नहीं था। आचार्य ने कहा कि यह लोग जनता को बरगलाने वाले लोग हैं। पब्लिसिटी लेने वाले लोग हैं। अगर बिहार में हिंदुत्व पर कोई काम करने वाला होता तो आज बिहार में नीतीश की सरकार नहीं होती। यह सब हिंदू को बरगलाने वाले लोग हैं। कहीं ना कहीं यह हिंदुत्व के नाम पर छलावा करने वाले लोग हैं। इस बात का मुझे क्रोध था और इसी क्रोध का उपज में मेरी वाणी थी, जो निकल पड़ी।

उन्होंने संत की परिभाषा बताते हुए कहा कि ऋषि भृगु को कोई जानता है। ऋषि भृगु ने भगवान नारायण के छाती पर लात मारी थी। संत कहो या ऋषि, वही है जो अन्याय को सहन न करें और न्याय के विषय में अपनी आवाज बंद ना करें। वही संत कहलाता है। उन्होंने कहा कि मैं नवादा से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा हूं और फिर मैं चुनाव लड़ूंगा।

dbn news|Bihar|एम राजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *