May 9, 2024

मोहम्मद शमी ने लगाई पाक के इन खिलाड़ियों की क्लास, हसन रजा समेत पाकिस्तानियों की लंका लगा दी

0

मोहम्मद शमी ने लगाई पाक के इन खिलाड़ियों की क्लास, हसन रजा समेत पाकिस्तानियों की लंका लगा दी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन सातवें आसमान पर रहा है। खासकर मोहम्मद शमी ने तो कोहराम ही मचा रखा है।

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा की भारत के खिलाफ गेंदों के अलग-अलग सेट का उपयोग करने के उनके शर्मनाक दावों के लिए बुधवार को आलोचना की। रजा ने एक पाकिस्तानी चैनल पर बात करते हुए आरोप लगाया था कि भारत को आईसीसी और बीसीसीआई द्वारा गेंदों का एक अलग सेट दिया जा रहा है, जिससे उन्हें मौजूदा वनडे विश्व कप 2023 में गेंद से किसी अन्य की तुलना में बेहतर प्रभाव डालने का मौका मिले।

रजा के हवाले से कहा गया, ‘हम देख रहे हैं कि जब वे बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो वे वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और जब भारत गेंदबाजी करता है तो अचानक गेंद हरकत करने लगती है। 7-8 करीबी डीआरएस कॉल उनके पक्ष में गए हैं, जिस तरह से सिराज और शमी गेंद को स्विंग करा रहे थे, ऐसा लग रहा था कि आईसीसी या बीसीसीआई उन्हें दूसरी पारी में अलग और संदिग्ध गेंदें दे रहे थे। गेंद का निरीक्षण करने की जरूरत है।

शमी ने इंस्टाग्राम पर हसन रजा की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें थोड़ी शर्म आनी चाहिए। अगर रजा किसी की बात नहीं सुनना चाहते तो उन्हें पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम की बात ध्यान से सुननी चाहिए। शमी ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में कहा, शर्म करो यार गेम पर फोकस करो ना की फालतू बकवास पर। कभी तो दूसरे की सक्सेस को एन्जॉय किया करो। छी यार आईसीसी वर्ल्ड कप है आपका लोकल टूर्नामेंट नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, ‘आप प्लेयर ही थे ना। वसीम भाई ने समझाया, एक्सप्लेन किया था फिर भी। अपने प्लेयर अपने वसीम अकरम पर यकीन नहीं तो आपको बता दें कि इससे पहले वसीम अकरम ने भी मैच के बाद रजा की टिप्पणियों की आलोचना की थी और उनसे कुछ शर्म करने को कहा था। अकरम ने आगे कहा कि ये लोग (रजा और पैनल) स्पष्ट रूप से अपना दिमाग खो चुके हैं।

dbn news|cricket news|एम राजा|9/11/23

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *