May 9, 2024

Asia cup 2023 : दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज को हवा तक नही लगने दिया,पंड्या ने उड़ा दिया किल्ली

0

दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज को हवा भी नहीं लगी, हार्दिक पंड्या ने बलखाती गेंद से उड़ा दिया डंडा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। हाल में ही वह इस फॉर्मेट में सबसे तेज 5 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। लेकिन भारत के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक पंड्या ने उनका डंडा उड़ा दिया। बाबर को पता भी नहीं चला कि गेंद कैसे गई।


पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) वनडे में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। उनका फॉर्म भी शानदार है। नेपाल के खिलाफ इसी एशिया कप 2023 में बाबर ने बेहतरीन शतक ठोका था। इस टूर्नामेंट से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने अच्छी बैटिंग की थी। लेकिन भारत के खिलाफ पहली ही गेंद से बाबर जूझ रहे थे। 11 गेंद तो उन्हें खाता खोलने में लग गए। बुमराह की गेंद बाबर को समझ ही नहीं आ रही थी ।

जसप्रीत बुमराह ने बाबर आजम पर दबाव बनाया था लेकिन विकेट हार्दिक पंड्या ने ले लिया। 11वें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक को गेंदबाजी दी। बाबर पहली तीन गेंद पर कोई रन नहीं बना पाए। ओवर की 5वीं गेंद अंदर की तरफ स्विंग हो गई। बाबर इसके लिए तैयार नहीं थे। गेंद उनके बैट और पैड के बीच से विकेट पर जाकर लगी। 24 गेंद पर पाकिस्तान के कप्तान ने सिर्फ 10 रनों की पारी खेली।

बाबर आजम का वनडे में भारत के खिलाफ रिकॉर्ड काफी साधारण है। 7 मैच में भारत के खिलाफ वह 6 बार बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे हैं। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 168 रन निकले हैं। यानी भारत के खिलाफ वनडे में बाबर का औसत सिर्फ 28 का ही है। करियर औसत की बात करें तो बाबर वनडे में 58 से ज्यादा की औसत से रन बनाते हैं। वह वनडे में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं लेकिन भारत के खिलाफ उनकी बत्ती गुल हो जाती है।

रिजर्व डे पर खेले जा रहे एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 357 रनों का लक्ष्य दिया है। टीम इंडिया के लिए विराट कोहली और केएल राहुल ने शतक ठोके। ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बल्ले से अर्धशतकीय पारियां निकली। फिलहाल बारिश के कारण मैच रुका हुआ है। मैच रुकने तक पाकिस्तान 11 ओवर में 2 विकेट गवां कर 44 रन ही बना पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *