May 3, 2024

India Vs Pak : भारत की जीत पर यह क्या बोल गए शोएब अख्तर

0

India Vs Pak : भारत की जीत पर यह क्या बोल गए शोएब अख्तर

भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2023 के सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान को 228 रन से हराया। इस जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय टीम की तारीफ की और जसप्रीत बुमराह को भी प्रशंसा की।

कोलंबो: एशिया कप 2023 के सुपर 4 मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान की बैंड बजा दी। पूरे मैच में कोई एक भी ऐसा मौका नहीं था जहां लग रहा हो कि पाकिस्तान भारत से आगे है। पहले बल्लेबाजी में भारत ने पाकिस्तान की लंका लगाई और फिर गेंदबाजी में तो उनकी कमर ही तोड़ दी। भारत ने पाकिस्तान को 228 रन से हरा दिया। यह टीम इंडिया की पाकिस्तान पर वनडे में सबसे बड़ी जीत थी। वहीं इस जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तारीफ में पुल बांध रहे हैं। उन्होंने अपनी टीम की हार पर कहा कि भारत ने पाक को बल्लेबाजी/गेंदबाजी दोनों में चारों खाने चित कर दिया।

बुमराह,सिराज की तारीफ

पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने जी न्यूज से बातचीत करते हुए जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की। शोएब से जब पूछा गया कि बुमराह और सिराज के शुरुआती स्पेल ने ही तो कहीं मैच की टोन सेट नहीं कर दी? इस पर शोएब ने कहा, ‘बिल्कुल ऐसे ही। मुझे फिटनेस देखनी थी बुमराह की नजर आई। पूरी बैक बेंड हो रही थी, लग रही थी रिस्ट लग रहा था एक्शन फॉलो थ्रू पूरा जा रहा था और क्या चाहिए भाई। मैच प्रैक्टिस मिल गई है 300-350 रन बोर्ड पर लगे हुए हैं खुलकर बॉलिंग करें कोई प्रेशर नहीं बॉडी पर।’ इसके अलावा उन्होंने मोहम्मद सिराज की भी तारीफ की।

मुबारक हो ये जीत

शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म ट्विटर पर भी एक वीडियो शेयर की है। उस वीडियो में अख्तर टीम इंडिया की जमकर प्रशंसा करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा, बहुत-बहुत मुबारक हो इंडिया बहुत ही अच्छा खेला। इंडिया ने पाक को बल्लेबाजी-गेंदबाजी दोनों में चारों खाने चित कर दिया।

 

बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 2 विकेट पर 356 रन बनाए थे। विराट कोहली ने सर्वाधिक 122 रन बनाए थे जबकि केएल राहुल ने भी 111 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा रोहित शर्मा (56) और शुभमन गिल (58) ने भी अर्धशतक जड़ा था। वहीं 357 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। वह सिर्फ 128 रन पर ऑल आउट हो गए और भारत 228 रन से मैच जीत गया। टीम इंडिया की ओर से कुलदीप यादव ने पंजा खोला जबकि जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और शार्दिल ठाकुर ने 1-1 विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *