May 22, 2024

जब गौतम गंभीर पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम की पढ़ने लगे कसीदा , बाबर पड़ेगा सब पर भारी

0

जब गौतम गंभीर पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम की पढ़ने लगे कसीदा , बाबर पड़ेगा सब पर भारी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज बाबर आजम अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचाएंगे।

आईसीसी विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो रही है। इस टूर्नामेंट के लिए 2011 विश्व कप विजेता टीम के भारतीय सदस्य और ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने कहा कि 2023 विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम शानदार खेल का प्रदर्शन करेंगे।

गौतम गंभीर ने बाबर आजम की जमकर तारीफ करते हुए कहा, ‘बाबर के पास हर तरह की क्वालिटी है। इस विश्व कप में बाबर अपने प्रदर्शन से धमाल मचा सकते हैं। मैंने कई बल्लेबाजों को देखा है जिनके पास काफी समय होता है लेकिन बाबर के पास अलग तरह की क्वालिटी है।’उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं है कि विराट कोहली, ‘रोहित शर्मा, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन अपने आप में कमाल के खिलाड़ी हैं लेकिन बाबर के पास एक अलग तरह की क्वालिटी है जो इन सब पर भारी पड़ता है। इस बार विश्व कप में मेरी नजर बाबर आजम के खेल पर रहेगा।’

 

इसके अलावा गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीन वनडे मैचों की सीरीज पर भी अपनी बात रखी। गंभीर का मानना है कि पहले वनडे मैच में बेशक ऑस्ट्रेलियाई टीम को मुंह की खानी पड़ी है, लेकिन टीम इंडिया को संभल कर रहना होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम पलट कर जवाब देने के लिए जानी जाती है।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज को लेकर गंभीर ने कहा, ‘भले ही टीम इंडिया के खिलाफ पहले वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम हार गई हो, लेकिन यह टीम काफी मजबूत है। विश्व कप की बात करें तो हमने साल 2011 में इसी टीम को क्वार्टर फाइनल में हराया था लेकिन, 2015 में हम ऑस्ट्रेलिया से हार गए थे।’

गौतम गंभीर ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया हमेशा से एक ऐसी टीम रही है जो विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में बड़ी बन जाती है। विश्व कप में हमें ऑस्ट्रेलिया को कोई मौका नहीं देना होगा। विश्व चैंपियन बनना है तो ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा।

Desk|dbn news|New Delhi|23 september 23

Edit By:M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *