May 20, 2024

कुलदीप यादव जिसने पाकिस्तान की किस्मत बर्बाद कर दी।

0

कुलदीप यादव जिसने पाकिस्तान की किस्मत बर्बाद कर दी।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी बाबर सेना को अच्छी शुरुआत मिली थी। सिराज ने ब्रेक थ्रू दिलाया तो एक ओवर में कुलदीप ने दो बड़े बल्लेबाजों को चलता करते हुए पाकिस्तान को बर्बाद कर दिया।

अहमदाबाद:एशिया की बेस्ट टीम होने का दावा करने वाले पाकिस्तान के सूरमा बल्लेबाजों की हवा निकल गई। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 191 रनों के स्कोर पर ढेर कर दिया। 155 रनों तक सिर्फ 3 विकट खोने वाले पाकिस्तान के आखिरी 7 विकेट कब और कैसे भारतीय गेंदबाजों ने निपटाया उन्हें पता ही नहीं चला। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पंड्या, करिश्माई कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट झटके, जबकि बाबर आजम ने हाफ सेंचुरी जड़ी और रिजवान 49 रन की पारी खेल पाए। लेकिन जिस तरह कुलदीप यादव ने एक ही ओवर में दो विकेट झटक दिए, उसने तो पाकिस्तान के बैटिंग की कमर तोड़ दी। इसके बाद भारत के बल्लेबाजों की बारी थी, जिसे रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर ने अपने दम पर पूरा कर दिया।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान टीम के लिए अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने 8 ओवरों में 41 रन ठोके। जब तक ये दोनों थे लग रहा था कि भारत की रणनीति में कुछ कमी रह गई। हालांकि शफीक को सिराज ने 20 रनों पर LBW किया तो उसके बाद मैं आया तू गया वाली परंपरा शुरू हो गई। इमाम उल हक (36) को लोकल बॉय हार्दिक पंड्या ने चलता किया तो बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच बन रही एक अच्छी साझेदारी को सिराज ने तोड़ा डाला । बाबर ने 50 रन बनाए।

इसके बाद मैदान पर सौद शकील को कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी पर खूब नचाया। बाद में 6 रनों पर LBW किया। यहां अंपायर ने आउट करार नहीं दिया था, लेकिन रोहित शर्मा को पूरा भरोसा था कि वह स्टंप्स के आगे पकड़े जाएंगे। DRS लेने पर मैदानी अंपायर को आउट देने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर यानी 33 वें ओवर की अंतिम गेंद पर कुलदीप ने पाकिस्तानी टीम में चचा के नाम से मशहूर इफ्तिखार अहमद को 4 रनों पर बोल्ड कर दिया। इस एक ओवर में गिरे दो विकेट के बाद पाकिस्तान संभल ही नहीं पाया। रिजवान (49) को बुमराह ने 34 वें ओवर में बोल्ड किया तो शादाब की गिल्लियां अगले ओवर में उड़ा डाली। इसके बाद तो लाइन लग गई और पूरी टीम 191 रनों पर ढेर हो गई। आखिरी 7 विकेट 32 रन बनाने में आउट हो गए। जवाब में भारतीय टीम ने छोटे लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

Desk|dbn news|( input news)15 October 23

M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *