May 20, 2024

Bollywood :गदर 2′ के बाद अब संसद में दिखाई जाएगी शाहरुख की ‘जवान’! कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार को दी चुनौती

0

गदर 2′ के बाद अब संसद में दिखाई जाएगी शाहरुख की ‘जवान’! कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार को दी चुनौती

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने शनिवार को केंद्र सरकार को नए संसद भवन में ‘जवान’ की स्क्रीनिंग करने की चुनौती दी। कुछ दिन पहले उन्होंने सनी देओल की ब्लॉकबस्टर सीक्वल ‘गदर 2’ की स्क्रीनिंग की थी। ‘जवान’ फिल्म में शाहरुख खान जैसे टॉप लेवल के कलाकार हैं। साथ ही साउथ के स्टार्स विजय सेतुपति और नयनतारा भी लीड रोल्स में हैं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड-सेट कर रही है और रिलीज के बाद केवल दो दिनों में 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर चुकी है।

रमेश ने फिल्म में सरकारी अस्पतालों को जर्जर स्थिति में दिखाते हुए किसान के आत्महत्याओं का संदर्भ दिया गया है। साथ ही, फिल्म में Shahrukh Khan का एक डायलॉग है, ‘जो आपसे वोट मांग रहा है आप उनसे सवाल पूछो। पूछो उनसे कि अगले 5 साल तक मेरे लिए क्या करोगे।’ इस पर भी खूब तानाकसी हो रही है। सनी देओल-स्टारर ‘गदर 2’ को 25 अगस्त से तीन दिनों तक सभी लोकसभा सदस्यों के लिए दिखाया गया था। यह पहली बार था कि संसद में किसी फिल्म की स्क्रीनिंग की गई थी।

गौरतलब है कि सनी देवल बीजेपी से लोकसभा सदस्य हैं। वह निचले सदन में पंजाब के गुरदासपुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। एक्शन-थ्रिलर फिल्म Jawan में शाहरुख खान ने जबरदस्त स्क्रीन प्रेजेंस दी है। इसका डायरेक्शन एटली ने किया है। यह फिल्म देखने के लिए पूरे देश के थिएटर्स में खचाखच भीड़ है, जबकि विदेशों में भी इसने धूम मचा दी है। एक्शन ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस से 65.50 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की। ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट’ के मुताबिक, फिल्म ने दुनिया भर में 129.6 करोड़ रुपये की कमाई की, जो विदेशों में किसी हिंदी फिल्म के लिए एक बड़ा रिकॉर्ड है।

M Raja | Jawan | 10 Sep 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *